Paytm Work From Home Jobs 2022 : Paytm में घर बैठे ही करे नौकरी जाने पूरी प्रक्रिया

Paytm Work From Home Jobs: हम सभी Paytm का इस्तेमाल पैसे कि लेन देन करने के लिए करते हैं लेकिन क्या आपको पता है आप घर बैठे ही Paytm में काम कर कर 30-40 हजार रुपए महीने कमा पाएंगे।

जी हां दोस्तों Paytm ने हाल ही में बहुत सारे पदों के लिए रिक्रूटमेंट निकाली हुई है जहां पर यदि आप 10वीं 12वीं और स्नातक पास है तो इनके हिसाब से अलग-अलग पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

सबसे अच्छी खबर इस रिक्रूटमेंट कि यह है कि इसमें आपको घर बैठे ही काम करना होगा यानी कि आप घर बैठे ही Paytm में काम करके बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं और एक अच्छा जॉब पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं Paytm Work From Home Jobs

Paytm Work From Home Jobs 2022

Paytm कंपनी ने कुछ दिन पहले ही बहुत सारी Job Opportunity प्रदान की गई है यानी कि आप यहां पर नौकरी के लिए आवेदन कर पाएंगे क्योंकि Paytm में जो लोग दसवीं पास है उनके लिए अलग जो लोग 12वीं पास है उनके लिए अलग और जो लोग स्नातक पास है उन लोगों के लिए अलग-अलग वैकेंसी निकाली हुई है।

आप अपनी Qualifications के हिसाब से इनमें आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग पोस्ट के लिए आपको अलग-अलग सैलरी मिलने वाली है और इसके न्यूनतम सैलरी आपको ₹25000 से लेकर ₹70000 तक मिलने वाली है।

इस नौकरी की सबसे अच्छी बात तो यह है इसे करने के लिए आपको कहीं भी अपने घर से दूर नहीं जाना है बल्कि आप घर बैठे ही इसे ही कर पाएंगे। इसमें जॉब करने के लिए आप घर बैठे अपने लैपटॉप से या कंप्यूटर से कर पाएंगे।

आज मैं आपको Paytm Work From Home Jobs के बारे में पूरी तरह से बताने वाला हूं, आप लोग इसमें आवेदन कैसे करेंगे और इसका Selection कैसे रहने वाला है ताकि आपका इसमें सिलेक्शन हो सके।

Paytm Work From Home Jobs का चयन प्रक्रिया कैसा होगा

यह वैकेंसी ऑनलाइन निकाली गई है और आप लोग यहां पर ऑनलाइन अप्लाई कर पाएंगे। सभी वैकेंसी की अलग-अलग चयन प्रक्रिया होती है ऐसे में पीटीएम का भी अलग तरीका से किया गया है जो आप यहां नीचे पढ़ोगे.

  • सबसे पहले आपको उसका Form Online भरना होगा।
  • इसके बाद पेटीएम वालों की तरफ से आपको Mail किया जाएगा जहां पर आप से एक छोटा सा Exam लिया जाएगा.
  • इस Exam में आपका Basic Knowledge चेक किया जाएगा।
  • यदि आप इस एग्जाम में पास हो जाते हो तो इसके बाद आपसे एक Interview लिया जाएगा और यह Interview Online होगा।
  • इस ऑनलाइन इंटरव्यू में आपसे कुछ क्वेश्चन पूछे जाएंगे जिनका आपको सही उत्तर देना होगा।
  • यदि इंटरव्यू पास कर लेते हो तो आपका सिलेक्शन होने के चांसेस भी बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं।
  • इसके बाद सभी कैंडिडेट को Shortlisted किया जाएगा जहां पर सिर्फ उन्हीं कैंडिडेट को रखा जाएगा जो टॉप में रहेंगे।

Paytm Work From Home Jobs में नौकरी करने के लिए आपके पास क्या होना चाहिए

जैसा कि मैंने आपको बताया यह नौकरी आपको अपने घर से ही करना है तो आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार आप घर बैठे इस काम को कैसे करेंगे तो चलिए जानते हैं:

  • आपके पास एक Laptop या Desktop होना चाहिए।
  • आपके पास High Speed Internet Connection होना चाहिए।
  • आपके पास एक अच्छी क्वालिटी का Headphone होना चाहिए।
  • आपके पास एक Gaming Chair होना चाहिए जिस पर बैठकर आप लंबे समय तक काम कर पाएंगे।
  • आपको Computer की Basic Knowledge होनी चाहिए।
  • आपके पास एक Personal Room होना चाहिए जहां पर बैठकर आप यह काम करेंगे।
  • आपके पास किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी से Higher Education का Marksheet होना चाहिए।

Paytm Work From Home Jobs के लिए आवेदन कैसे करें

जैसा कि अभी तक आपने ऊपर जाना कि आपके पास वह सभी चीजें होनी चाहिए तभी आप इस जॉब के लिए आवेदन करें अन्यथा आपका एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  अब जानते हैं कि आप इसका आवेदन कैसे करेंगे? 

  • Paytm Work From Home Jobs में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको Paytm की Official Website पर जाना होगा।
  • आपको होम पेज पर Explore Jobs का ऑप्शन दिखाई देगा आपको इस पर क्लिक करना है।
  • अब यहां पर आपको पेटीएम के अलग-अलग जॉब की बहुत सारी वैकेंसी मिल जाएगी तो आप अपने इंटरेस्ट के हिसाब से किसी एक का चयन करें।
  • अब आप को सबसे नीचे Apply For This Jobs ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करना है।
  • यहां पर आपको अपनी सारी Information भरनी होगी.
  • इसके बाद आपको इस फॉर्म को Submit कर देना है।
  • इस प्रकार से आप इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • आवेदन करने के बाद आपके द्वारा दिए गए जानकारी का पेटीएम द्वारा सत्यापन किया जाएगा फिर उसके बाद आपको इंटरव्यू के लिए कॉल किया जाएगा।

Paytm Work From Home Jobs में काम क्या करना होगा

आप लोगों के मन में एक सवाल जरूर आ रहा होगा की पेटीएम में काम करेंगे वह भी घर बैठे तो आखिर काम क्या करना है? यानी कि आपको घर बैठे ऐसा क्या काम करना है जो पेटीएम घर बैठे करवाएगी.

आप लोगों को जब पेटीएम से संबंधित कोई समस्या होती है तो आप पेटीएम को कॉल करते हैं और आप उनके कस्टमर एग्जीक्यूटिव से बात करते हैं यही काम आपको करना है।  यानी कि आपको कस्टमर सपोर्ट पेटीएम का बनाया जाएगा जहां पर आप किसी पेटीएम यूज़र की समस्या का समाधान करेंगे।

इसके अलावे भी पेटीएम पर हर दिन बहुत सारे नई अकाउंट बनाए जाते हैं तो उनका वेरिफिकेशन करना उनके द्वारा दिए गए दस्तावेजों का जांच करना और भी ऐसे बहुत सारे काम होते हैं जो आपको घर बैठे करना होता है। Paytm Work From Home Jobs

यदि आप बहुत ही ज्यादा Educated Person हो तब आपको Paytm Employes पर निगरानी रखना यानी कि उनका हिसाब किताब रखना भी काम दिया जा सकता है इसके अलावा भी ऐसे बहुत सारे काम होते हैं जो आपको दिए जा सकते हैं।

Paytm Work From Home Jobs आर्टिकल को आप अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें ताकि यदि उन्हें भी इस जॉब की आवश्यकता होगी तो वहीं के लिए अप्लाई कर सकेंगे.

ऐसे ही जब भी किसी भी कंपनी में नई भर्ती आती है तो उसका अपडेट आपको इस वेबसाइट पर मिल जाएगा इसीलिए आपको इस वेबसाइट पर रेगुलर विजिट करते रहना है जिनसे आप हर समय Update रह पाएंगे।

Anganwadi Recruitment Today 2022 आंगनवाड़ी 1033 पदों पर आवेदन, जाने पूरी प्रक्रिया

Air India Recruitment 2022 || Air India की तरफ से नई भर्ती, जल्दी करें आवेदन

7 thoughts on “Paytm Work From Home Jobs 2022 : Paytm में घर बैठे ही करे नौकरी जाने पूरी प्रक्रिया”

  1. Next time I read a blog, I hope that it wont disappoint me just as much as this particular one. After all, Yes, it was my choice to read through, nonetheless I actually believed you would have something helpful to talk about. All I hear is a bunch of moaning about something you could possibly fix if you werent too busy looking for attention.

    Reply
  2. The very next time I read a blog, I hope that it does not disappoint me just as much as this one. After all, I know it was my choice to read through, but I genuinely thought you would have something interesting to say. All I hear is a bunch of moaning about something you could fix if you were not too busy searching for attention.

    Reply

Leave a Comment