5 ऐसा व्यापार जो आप लोगों को अमीर बना देगा। 40000 में कौन सा बिजनेस करें? जो की आपको हर समय 2 गुना फायदा होगा।

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम है, राज और आज मैं आप लोग को बताऊंगा कि आज 5 ऐसा व्यापार जो आप लोग कोई भी एक व्यवहार शुरू करते हो तो आप लोग कुछ ही सालों में एक अमीर आदमी बन जाओगे। ऐसा मैं क्या बताऊंगा जो आप लोग 40000 में बिजनेस स्टार्ट कर सकते हो तो चलिए दोस्तों में अब स्टार्ट करता हूं की 40000 में कौन सा बिजनेस करें

आप लोग खुद अपना बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हो तो यह पोस्ट आपके लिए है आप लोग एक बार इस पोस्ट को पूरा पढ़ लेते हो तो आपके दिमाग में 5 ऐसा प्रकार का बिजनेस आएगा जो कि आपको एक सक्सेसफुल आदमी बना देगा। आप लोग भी जानना चाहते हो कि 40000 में कौन सा बिजनेस करें ?

आज मैं आप लोग का हर एक परेशानी दूर कर दूंगाकरे। 40000 में कौन सा बिजनेस करें ? कुछ इस प्रकार का बिजनेस में लेकर आया हूं जो कि आप इस बिजनेस को करके अच्छा पैसा कमा सकते हो।

40000 में कौन सा बिजनेस करें ?

दोस्तों हम लोग को पता है कि हम लोग गरीब फैमिली से संबंध रखते हैं जिसके कारण से हम लोग के पास पैसा नहीं रहता है और हम लोग अपना जिंदगी में बिना पैसा का कुछ नहीं कर पाते हैं। लेकिन आप लोग कहीं से भी 40000 रुपैया जमा करो। उसके बाद आप लोग इस बिजनेस को स्टार्ट भी कर सकते हो।

आप लोग ₹40000 जमा नहीं कर पाते हो तो आप लोग धीरे-धीरे इसे 5000 से 10000 के बीच में भी स्टार्ट कर पाओगे।

आज किस आर्टिकल में आप लोगों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा इसलिए आप लोग एक बार इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें ताकि आप लोग अपना बिजनेस को कुछ रुपैया में स्टार्ट कर सकते हो।

चलिए दोस्तों अब हम लोग जानते हैं कि कोई भी बिजनेस 40000 में कौन सा बिजनेस करें या उससे कम रुपए में कैसे बिजनेस स्टार्ट करें?

1. ब्यूटी पार्लर का बिजने

अगर आप लोग महिला हो तो यह काम आसानी से कर सकते हो। लेकिन रुको आप लोग पुरुष हो तो आप लोग अपना खुद का सलून खोल सकते हो।

आप लोग इस बिजनेस को स्टार्ट करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो। अभी के समय में आप लोग को भी पता होगा कि हर एक लोग अपना शरीर पर ध्यान देता है। छोटा से छोटा बच्चा आजकल नहीं अपना बाल कटवा आता है। तो आप समझ सकते हो यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें कि सबके घर में काम आता है।

और या बिजनेस कभी भी घाटे में नहीं जाएगाजाएग। आप लोग को इस बिजनेस में अच्छा मुनाफा भी हो जाएगा।

ब्यूटी पार्लर एक ऐसा बिजनेस है जो कि इसमें एक बार पैसा लगाते हो तो आपको कई बार मुनाफा देकर जाएगा फिगर मुनाफा का पेशल से अच्छा ब्यूटी पार्लर को बड़ा बिजनेस में बदल सकते हो।

ब्यूटी पार्लर का बिजनेस हर एक जगह और हर एक कोना में कर सकते हो जैसे कि आप गांव में रहते हो तो आप गांव से अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हो या शहर में कहीं पर रूम किराए पर लेकर इस बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हो आप लोग भी डिपेंड करता है कि आप लोग इस बिजनेस को कहां पर स्टार्ट करना चाहते हो। और इस बिजनेस में आपको ज्यादा लागत भी नहीं लगेगा और आप आसानी से इस बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हो और अच्छा मुनाफा कमा सकते हो।

2. फोटो और वीडियो ग्राफी का बिजनेस

आप लोगों को पता है अभी हरित फंक्शन में कैमरा का जो रब होता है आप चाहो तो एक 30 से 40,000 में एक कैमरा ले सकते हो और उस कैमरा की सहायता से आप लोग महीना का अच्छा पैसा कमा सकते हो।

आजकल एक बर्थडे मैं भी कैमरा को बुलाया जाता है और एक शादी में भी कैमरा को बुलाया जाता है। क्योंकि अभी सब कोई फोटो का दीवाना है और सब कोई फोटो इसलिए क्लिक करवाता है की जब भी उस फोटो को देखें तो उस समय का आज कर पाए कि हम लोग उस दिन ऐसे से काम किए थे।

जब आप लोग कैमरा खरीद लेते हो तो आप लोग को ऐसा मन में लगेगा कि मेरा पैसा बर्बाद हो गया है तो आप लोग टेंशन ना लो क्योंकि आप लोग को नहीं मिलता है कोई कस्टमर तो आप लोग कैमरा को रिटर्न सेल कर सकते हो लेकिन आप लोग को भी पता है कि अभी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी का कितना ज्यादा वैल्यू दिया गया है।

और इसमें आप लोग एक रात का ₹5000 तक ले सकते हो। इसमें आपको अच्छा खासा मुनाफा देखने को मिलेगा।

साथ ही साथ आप लोग अपना यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए भी काम में लगा सकते हो और अभी आप लोग यूट्यूब से लाखों रुपए भी कमा सकते हो तो आप लोग समझ सकते हो एक कैमरा से आप लोग कितना कुछ कर सकते हो।

आपका मन भी है कैमरा लेने का तो मैं आपको बताता हूं बेफिक्र होकर आप कैमरा खरीद लो और उसके बाद अपना काम पर लग जाओ इसमें आपको बहुत ही ज्यादा मुनाफा देखने को मिलेगा।

3. DJ और Sound का बिजनेस

अभी के समय में जितना ज्यादा कैमरा का वैल्यू है उससे कई गुना ज्यादा DJ का मांग है क्योंकि हर जगह कुछ भी फंक्शन होता है तो DJ का काम लगता ही है तो आप लोग एक DJ ले सकते हो और उसके बाद आप उसे किराया में भी लगा सकते हो और 1 दिन का किराया आपको ₹15000 तक देखने को मिलेगा।

DJ आपको करें 40,000 में तो नहीं होगा लेकिन आप लोग कहीं से पुराना खरीद सकते हो या उसको ईएमआई पर भी खरीद सकते हो खरीदने के बाद आपको हर जगह डीजे का ऑर्डर आएगा और आप उस आर्डर को पूरा करते हो तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

1 दिन एक रात का डीजे का चार्ज ₹15000 लगता है तो आप समझ सकते हो, महीना के चार भी DJ का काम करते हो तो आप लोग महीना का ₹60000 कमा सकते हो। करीब 1 महीना में आपका पैसा वसूल हो जाएगा उसके बाद सिर्फ आप मुनाफा ही मुनाफा होगा।

आप भी DJ लेने का सोच रहे हो तो आप आसानी से डीजे ले सकते हो क्योंकि इसमें आपको कोई भी घाटा देखने को नहीं मिलेगा जहां तक ही आपको मुनाफा देखने को मिलेगा।

4. मोबाइल रिपेयरिंग का बिजनेस

सबसे पहले आप लोग को किसी का दुकान में रखे मोबाइल रिपेयरिंग का काम सीखना होगा और उसके बाद आप लोग मोबाइल रिपेयरिंग का बिज़नस आप लोग खुद का कर सकते हो।

इस बिजनेस में आप लोगों को 2000 से ₹3000 का लागत लगेगा और आप लोग इस लागत में आराम से 10 से ₹12000 कमा सकते हो। तो आप लोग समझ आते हो दोस्तों इसमें 5 गुना मुनाफा आप कमा सकते हो।

लेकिन आप लोग को सबसे पहले इस काम को सीखना होगा और आप लोग इस काम को जानते हो तब जाकर आप लोग आराम से कहीं पर भी आप इस चीज़ का दुकान दे सकते हो और वहां से अपना बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हो।

आप लोग मार्केट में जाकर पहले पता करो कि मोबाइल का छोटा छोटा पाठ कितना सस्ता में मिलता है और जब उसे बेचना चाहता कोई तो कितना महंगा में बेच सकते हो।

Digital Health card बनाने के कुछ अलग तरीके – Health Card Kaise Banaye

3 Advantages of Getting a Bad Credit Loan Online

5. आइसक्रीम बेचने का बिजनेस

आप लोग आइसक्रीम का बिजनेस हर साल नहीं कर सकते हो कभी-कभी आप लोग कर सकते हो लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो कि आइसक्रीम का बिजनेस साल भर कर सकता है।

आप लोग भी सोच रहे हो आइसक्रीम का बिजनेस करने के लिए तो सबसे पहले आप लोग को मैं बताता हूं कि बहुत सारे दुकानों में जाकर कांटेक्ट करो और वहां पर आइसक्रीम डिलीवर करो।

इसका लागत 30 से ₹40000 लगेगा। और उसके बाद आप लोग को कुछ नहीं करना है आप दो-तीन स्टाफ रख लो उसके बाद आपका सारा काम आपका स्टाफ करेगा।

कहीं ना कहीं आपके मन में डर होगा कि आइसक्रीम का मुनाफा बहुत ही कम है लेकिन आप लोग दुकान में जाकर कांटेक्ट करके रखते हो तो फिर आपको मुनाफा ही मुनाफा मिलेगा।

निष्कर्ष

दोस्तों आज मैंने आपको बताया कि 40000 में कोई भी बिजनेस आप लोग स्टार्ट कर सकते हो। 40000 में कौन सा बिजनेस करें?

लेकिन मैंने आज पांच ऐसे आइडिया के बारे में बताया जो कि आप लोग अच्छा मुनाफा कर सकते हो। और आप लोग को पता नहीं है कि 40000 में कौन सा बिजनेस करें? दो सबसे पहले एक बार इस आर्टिकल को पढ़ लो तब आपको समझ में आ जाएगा कि 40000 में कौन-कौन से बिजनेस आसान तरीका से कर सकते हो।

मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोगों को यह पोस्ट ( 40000 में कौन सा बिजनेस करें ) अच्छा लगा होगा और अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें ताकि वह भी बिजनेस कर सकें।

6 thoughts on “5 ऐसा व्यापार जो आप लोगों को अमीर बना देगा। 40000 में कौन सा बिजनेस करें? जो की आपको हर समय 2 गुना फायदा होगा।”

  1. Next time I read a blog, I hope that it wont disappoint me just as much as this particular one. After all, Yes, it was my choice to read through, nonetheless I actually believed you would have something helpful to talk about. All I hear is a bunch of moaning about something you could possibly fix if you werent too busy looking for attention.

    Reply
  2. The very next time I read a blog, I hope that it does not disappoint me just as much as this one. After all, I know it was my choice to read through, but I genuinely thought you would have something interesting to say. All I hear is a bunch of moaning about something you could fix if you were not too busy searching for attention.

    Reply

Leave a Comment