KATIHAR NARRSANHAR? CSC News | 2022

What is KATIHAR NARRSANHAR?

बिहार में अक्सर जातिवाद मतभेद देखा जाता है, वहां के लोग जाति को लेकर काफी नाजुक रहते हैं।  वह अपनी जाति को ऊपर दिखाने के लिए कहीं अनुचित फैसला ले लेते हैं , जैसा कि कटिहार नरसंहार (KATIHAR NARRSANHAR) मैं देखा जा सकता है।

KATIHAR NARRSANHAR
KATIHAR NARRSANHAR

What happens in Katihar Bihar?

@KATIHAR NARRSANHAR

#कटिहार_नरसंहार ! यह शब्द आप अभी बहुत ज्यादा सुन रहे होंगे।  यह शब्द अभी ट्विटर का ट्रेंड बन गया है। “कटिहार” बिहार में है ,  वहां पर अभी दो समुदायों के बीच में दायरो को लेकर मतभेद है।  इसी के कारण वहां पर गैंगवार की स्थिति बन गई है। यह गैंगवार के कारण कई लोगों की जान जा चुकी है (Death) ,  कहां जा रहा है कि इस लड़ाई में कूल 7 लोगों की मौत हो गई है पर न्यूज़ चैनल (News channels) और पुलिस (police) की जानकारी में 4 लोगों की पुष्टि हुई हैं। 

Reason for KATIHAR NARRSANHAR

(कटिहार नरसंहार का वजह और कुछ तथ्य)

आईए इसके पीछे का कारण जाने, आखिर क्यों यह कटिहार नरसंहार हो रहा है ? और इसमें क्या क्या हुआ है ? और कौन लोग शामिल हैं?

यह लड़ाई दो गैंग के बीच की है, जिसमें की एक गैंग भूमिहार और दूसरी यादव जाति के लोग सम्मिलित है। इसमें जो नाम निकल कर आ रहा है वह पिंटू और मोहन है। भूमिहार जाति के मोहन ठाकुर के लोगों ने यादव जाति के पिंकू यादव की तरफ के 7 (seven people)  लोग मार दिए हैं पर पुलिस की जानकारी मैं 4 लोगों का पुष्टि किया गया है। इस विवाद की जानकारी में बताया गया है, कि नदी का पानी जब कम हो जाता था तब हर साल की भांति वहां पर यह विवाद उठता रहता है। पर इस बार विवाद हत्या की ओर चल पड़ा,  लोग एक दूसरे के समूह के प्यासे हो गए हैं । जिसकी वजह से काफी तकलीफ उठानी पड़ी पिंकू यादव के सहयोगियों को। मैं बता दूं कि जो नदी का पानी है वह जब कम हो जाता है, तब वहां पर फसल काफी अच्छा होता है क्योंकि उस वक्त वहां के जमीन में उपजाऊ ( fertility soil ) पन दिखाई देती है और इससे फसल काफी अच्छा होता है। 

इस गैंग वार (Gang war) में बताया जा रहा है, की फायरिंग (firing ) 100 राउंड (Round) से ज्यादा गोलियों की हुई है, और इसी कारण वर्ष इस मतभेद का नाम नरसंहार रखा गया जोकि कटिहार में हुआ और ट्विटर पर ट्रेंड कटिहार  नरसंहार (KATIHAR NARRSANHAR) की बातें होने लगी है।

पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा है जिसके तहत और वहां पर कई सारी पुलिस की गाड़ियां लगा दी गई है । ताकि सिचुएशन (situation) को हैंडल (handle)  किया जा सके पर देखना यह है की दोषियों को सजा दिलाई जा सके और लोगों के बीच शांति लाया जा सके, पर यह पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं। कहां जा रहा है कि वहां पर डर का माहौल काफी ज्यादा उमड़ा है जिसकी वजह से वहां पर बहुत सख्त पुलिस का घेरा बंदी किया गया है ताकि आम नागरिकों को इससे और सूचना ना पड़े।

Check This https://www.cscnews.net/sasural-pass-hona-chahiye-ya-dur/

For Web Tool https://web-tool.co.in/

test

FREE
VIEW