Octa FX से पैसा कैसे कमाए ? Octa FX se paisa kaise kamaye ( 2022 best ideas )

हर दिन की तरह आज मैं आप लोग के लिए एक नया आर्टिकल लेकर आया हूं और आप लोग इस आर्टिकल में जानोगे कि Octa FX kya hai और Octa FX se paisa kaise kamaye .

आप लोग को पता है अभी के समय ऑनलाइन बन चुका है और आप लोग ऑनलाइन से पैसा कमाना नहीं जानते हो तो आज आप लोग जानोगे की Octa FX kya hai और Octa FX se paisa kaise kamaye . आज के समय में ऑनलाइन पैसा कमाने के बहुत सारे तरीका है लेकिन आप लोग को कुछ फ्रॉड एप्लीकेशन भी देखने को मिलता है। लेकिन आज हम लोग बात करेंगे Octa FX kya hai और Octa FX se paisa kaise kamaye . आप लोग अभी प्ले स्टोर पर जाकर सर्च करते हो ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसा कैसे कमा सकते हो आपको इस तरह बहुत सारा एप्लीकेशन मिल जाएगा लेकिन वह एप्लीकेशन के बारे में आप लोगों को पता नहीं है तो आप लोग इसलिए उसमें दिमाग नहीं लगा पाते हो तो आज हम लोग octa fx एप्लीकेशन के बारे में जानेंगे।

आप लोग यूट्यूब देखते होंगे तो आप लोग ने कभी ना कभी इस एप्लीकेशन का ऐड आप लोगों ने देखा होगा।

Octa FX एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसमें आप लोग online trading platform है। जिसमें कि आप लोग trading कर सकते हो। आज हम लोग इसके बारे में जानेंगे। आप लोगों ट्रेडिंग में रुचि है तो आप लोग इस तरह के एप्लीकेशन में जानना चाहते होंगे।

इस लेख में हम लोग आज जानेंगे कि Octa FX se paisa kaise kamaye . Octa FX से हम लोग किस प्रकार पैसा कमा सकते हैं सबसे पहले हम लोग जानेंगे कि Octa FX kya hai . सबसे पहले आप लोग को इसके बारे में जानकारी लेना होगा तब जाकर आप लोग Octa FX से पैसा कमा सकते हो. आप लोग इतना जान लेते हो तब जाकर आप लोग इसमें पैसा कमा सकते हो और पैसा निकाल सकते हो। चलिए दोस्तों अब हम लोग जानना शुरू कर देते हैं कि Octa FX kya hai और Octa FX se paisa kaise kamaye.

Octa FX क्या हैं? ( Octa FX kya hai )

आप लोगों ने इतना तक पढ़ा तो आप लोगों को पता चल गया होगा Octa FX एक ट्रेडिंग एप्लीकेशन है इसमें आप लोग को सबसे पहले पैसा को इन्वेस्ट करना होगा फिर इन्वेस्ट करने के बाद आप लोग इसमें पैसा कमा सकते हो।

आपको इस तरह का एप्लीकेशन बहुत ही मिल जाएगा लेकिन आप लोग मन में सोच रहे होंगे कि मैं Octa FX ही क्यों इस्तेमाल करो तो मैं आप लोगों को बता देता हूं कि दूसरे एप्लीकेशन की तुलना से Octa FX बेहतर है।

इसमें एक आप लोग के लिए बेहतरीन चीज है कि forex tranding मिल जाएगा और आपको इसका मतलब पता नहीं है तो मैं आप लोग को बता देता हूं कि इसका मतलब क्या है। इसमें आपको foreign exchange होता है जिसमें कि आप लोग अलग-अलग देशों का करेंसी ( currency ) पर ट्रेड कर सकते हो जो कि दूसरे एप्लीकेशन में आपको देखने को नहीं मिलता है।

आप लोग को समझ में नहीं आ रहा है तो मैं आप लोगों को बताता हूं कि आप लोगों ने शेयर मार्केट के बारे में सुना ही होगा जिसमें कि आपको कंपनी के शेयर में इन्वेस्ट करना पड़ता है और आपको उसके शेयर की वैल्यू बढ़ाने पर आपको मुनाफा मिलेगा। जैसे कि आप लोग कुछ शहर को खरीदते हो और उस शेयर मांगा हो जाता है तो आपको प्रॉफिट देखने को मिलेगा।

सबसे पहले आप लोग इसमें एक डिमैट अकाउंट खोलकर octa fx और आप लोग इस तरह दूसरे कई सारी एप्लीकेशन मैं पैसा को इन्वेस्ट भी कर सकते हो और सही जगह इन्वेस्ट करने के लिए आप लोग के पास में broker नहीं है तो इसमें आप लोग को ब्रोकर की आवश्यकता होती है।

जब आप लॉक शेयर मार्केट में किसी भी कंपनी में पैसा इन्वेस्ट करते हो तो आप उस कंपनी का कुछ प्रतिशत का शेयर होल्डर बनते हो। तब आप लोगों कुछ नहीं करना पड़ेगा सिर्फ आप लोग को ग्राफ का कैंडल देखना पड़ेगा। आप लोग वहां से चेक भी कर सकते हो आपका पैसा प्रॉफिट में जा रहा है या लॉस में जा रहा है। आप लोग ट्रेडिंग करने से पहले आप लोगों को ग्राफ का जानकारी ले लेना चाहिए तब जाकर आप एक अच्छे ट्रेड कर सकते हो।

भारत सरकार के अनुसार आप सिर्फ 4 ही currency में ट्रेड कर सकते हो :-

  • USDINR = Dollar into Rupee
  • EURINR = Euro into Rupee
  • JPYINR = Yen into Rupee
  • GBPINR = Pound into Rupee

Octa FX से पैसा कैसे कमाए? ( Octa FX se paisa kaise kamaye )

जैसे कि आप लोग को पता है यह एक ऑनलाइन ट्रेडिंग एप्लीकेशन है इसमें आप लोग को पैसा कमाने के लिए सही तरीका और सही ट्रेड करना बहुत ही जरूरी होता है जिसके लिए आपको सबसे पहले जानकारी लेना पड़ेगा कि कौन सा सही ट्रेड अभी चल रहा है।

आप लोगों के मन में एक सवाल होगा कि Octa FX se paisa kaise kamaye तो मैं पहले आप लोग को कुछ बता देता हूं की आप लोगों इसमें सबसे पहले अपना पैसा को इन्वेस्ट करना पड़ेगा और आप लोग सही जगह इन्वेस्ट करते हो तो आप लोगों को बहुत ही कम समय में आप लोगों को बहुत अच्छा रिटर्न देखने को मिलेगा। सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन पर एक अकाउंट बनाना पड़ेगा।

जब आप लोग अपना अकाउंट बना लेते हो तब इसमें आपको octa fx के account में पैसा deposit करना होगा तब जाकर आप इन्वेस्ट कर सकते हो।

आप लोग किसी भी share के पीछे अपना पैसा को इन्वेस्ट करते हो तो फिर आपको उसके बाद आपको ग्राफ में जाकर SELL या BUY का ऑप्शन में से किसी एक को चुनना पड़ेगा। यदि आप लोग को लगता है कि अगर आपका कैंडल ऊपर जाएगा तो आप लोग buy चुन सकते हो लेकिन आप लोग को पता चलेगा ग्राफ नीचे जाएगा तो आप लोगों sell चुन सकते हो। इसलिए आप लोग सबसे पहले graf का नॉलेज ले सकते हो। आप लोग को इस सिचुएशन में prediction करनी होती है तो आप सही होने पर आप पैसा कमा सकते हो।

आदि आप लोग इन सभी चीजों में रूचि रखते हो तभी जाकर आप लोग सबसे पहले ग्राफ की अच्छे से analysis सीख सकते हो जब आप लोग सीख लेते हो तब आप लोग को लांच होने की संभावना कम हो जाएगा। जी हाँ prediction गलत हो जाता है तब आपका पैसा इन्वेस्ट किए हुए लॉस में जा सकता है।

आप लोग को पता नहीं है तो मैं एक चीज बताता हूं सबसे पहले की यह एक high risk trading app है इसमें आप जितना कमा सकते हो उतना आप लोग लास्ट में भी जा सकते हो इसलिए इस तरह का एप्लीकेशन में ज्यादा पैसा इन्वेस्ट ना करें और आप इसमें सीखने के पीछे जाएं जब आप सीख लेते हो तब आपको अच्छा खासा प्रॉफिट निकल जाएगा।

अभी आप लोग ने सोच लिया है कि हम लोग ट्रेडिंग करेंगे तो आप लोग सबसे पहले ग्राफ की analysis करना सीख ले और सीख लेते हो तो आप लोग का हानि होने का संभावना कम हो जाएगा और प्रॉफिट होने का संभावना ज्यादा हो जाएगा।

जिस तरह आप लोग octa fx ट्रेडिंग app में पैसा डिपॉजिट ( UPI, Debit card, Paytm, Credit Card ) कर सकते हो। आप लोग उसी प्रकार से अपना पैसा को भी निकाल सकते हो।

यह एप्लीकेशन भारत सरकार , SBI तथा SEBI के द्वारा नियमों का मन नहीं है इसलिए आदि आप लोग के साथ कुछ भी इस एप्लीकेशन में गलत होता है तो इसका जिम्मेदार भारत सरकार या SEBI नहीं लेगी। आप इसके लिए स्वयं जिम्मेदार हो सकते हो।

How to take loan from Phonepe?

Octa FX app को download कैसे करें?

सबसे पहले आप लोग को अपना Play store एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है या आपके पास आईफोन है तो आप लोगों Apple store को ओपन कर लेना है। आप लोगों हां पर एक सर्च टूल का ऑप्शन मिलेगा उस पर आप लोगों क्लिक कर लेना है और octa fx को सर्च कर लेना है।

जैसे ही आप लोग सर्च कर लेते हो तो आपके सामने octa fx application मिल जाएगा फिर उसके बाद आप लोग को वहां पर डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा तो आप लोग को डाउनलोड कर लेना है। डाउनलोड जैसे ही हो जाता है फिर आप लोग इंस्टॉल कर लेना है।

जैसे ही ऐप को इंस्टॉल कर लेते हो तो आपके मोबाइल में चला जाएगा तो आप लोग को वहां से ओपन कर लेना है।

Octa FX में account कैसे बनाए?

अगर आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लिए हो तो फिर आप लोग इसमें एक अकाउंट कैसे बना सकते हो।

सबसे पहले आप लोग इस एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है और ओपन करने के बाद आपको सामने में log in और sign up ऑप्शन आपको दिखाई दे रहा होगा और आप इसमें मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, फेसबुक या गूगल से लिंक कर सकते हो।

जब आप लोग इतना कर लेते हो तब आपके स्क्रीन में right side के ऊपर आपको एक ऑप्शन मिलता है try demo के नाम से आप लोगों को एक ऑप्शन मिलेगा आप लोगों को उस पर क्लिक कर लेना है और क्लिक करने के बाद आपका डेमो अकाउंट बन जाएगा फिर आप लोग demo अकाउंट में जाकर ट्रेडिंग की प्रैक्टिस कर सकते हो।

आप लोग का जैसे ही डेमो अकाउंट बन जाता है तो आप का डेमो अकाउंट में प्रैक्टिस करने के लिए $5000 dollar दिया जाता है ताकि आप अच्छे से ट्रेडिंग सीख सकते हो।

Facebook business page कैसे बनाएं – 2022 New Best Tricks

Log in या sign up :-

आदि हम लोग बात करें sign up की तो इसमें आप लोगों को कई सारे ऑप्शन मिल जाता है इसमें आप लोग गूगल फेसबुक या ईमेल आईडी से साइन अप कर सकते हो। आप लोग किसी भी से अकाउंट बना सकते हो और जब आपका अकाउंट बन जाता है तब आपको एक पासवर्ड भी देना पड़ता है ताकि आपका अकाउंट सुरक्षित और आपके अलावा उसे कोई नहीं खोल सकता है।

और हम लोग बात कर लेते हैं log in की तो आप लोग तब किया जाता है जब आपका इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बन जाएगा। इसमें आप लोग को सिर्फ अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालना पड़ेगा तब जाकर आप आसानी से लॉगिन कर सकते हो लेकिन लॉगइन करने से पहले आप लोग को साइन अप करना होगा।

यह एप्लीकेशन भारत सरकार के द्वारा इल्लीगल है और SBI तथा SEBI के नियमों के द्वारा मान्य नहीं है। आदि आप लोग के साथ इस एप्लीकेशन में कुछ गलत होता है तो इसके जिम्मेदार आप लोग खुद होंगे इसके जिम्मेदार भारत के सरकार या SEBI नहीं लेगी।

वैसे में octa fx एक registered विदेशी कंपनी का है। और इसकी स्थापना 2011 में किया गया था और आप लोग इस एप्लीकेशन को लीगल कर सकते हैं लेकिन सिर्फ भारत में illegle एप्लीकेशन है।

क्या Octa FX app से सच में पैसा कमाया जा सकता है?

आप लोग के मन में एक सवाल आता होगा कि Octa FX se paisa kaise kamaye तो जी हां दोस्तों आप लोग इस एप्लीकेशन की मदद से आप ट्रेड कर सकते हो और आप जब ट्रेड कर सकते हो तो आप लोग पैसा कमा सकते हो इसमें हल्का सा आपको रिक्स लेना होगा तब जाकर आप लोग पैसा कमा सकते हो।

इसमें आप लोग को रिक्स लेना पड़ेगा तब जाकर आप लोग पैसा कमा सकते हो लेकिन आप लोग जब ग्राफ को एनालाइज करना सीख जाते हो तो इसमें आप लोगों को भी प्रॉब्लम नहीं होगा आप 90 परसेंट चांस आपके पास इस प्रकार रहेगा कि आप लोग प्रॉफिट लेकर ही निकलोगे लेकिन आप लोग के पास ग्राफ का नॉलेज नहीं है आप लोग 90 परसेंट चांस है कि आप लोग अपना पैसा को डूबा सकते हो।

इसलिए आप लोग अपना पेशाब को ज्यादा से ज्यादा नहीं लगाएं कम मात्रा में लगाएं और पहले सीखने का कोशिश करें।

निष्कर्ष

मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग को यह पोस्ट Octa FX se paisa kaise kamaye अच्छा लगा होगा और आप लोग रियली में एक बार इस पोस्ट को पढ़ लेते हो तो आप लोग को Octa fx की पूरी जानकारी मिल जाएगा।

Octa FX se paisa kaise kamaye आप लोग भी चाहते हो तो आप लोग को इस आर्टिकल को एक बार पूरा पढ़ना होगा जब आप लोग पढ़ लेते हो और उसके पीछे सारा जानकारी ले लेते हो तो आप पैसा कमा सकते हो।

हर दिन की तरह आज मैं और एक नया पोस्ट लेकर आया था आप लोग के लिए इस पोस्ट में आप लोग आज सीखा की Octa FX se paisa kaise kamaye . उम्मीद करता हूं आप लोगों को यह पोस्ट अच्छा लगा होगा और आप लोग को कहीं पर भी कुछ समस्या हुई तो एक कमेंट करके बताना है मैं उस समस्या का हल करूंगा और आप लोग से निवेदन है कि आप लोगों को यह पोस्ट अच्छा लगा हुआ तो अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें.

Leave a Comment