30+ New YouTube Channel Topic Ideas [ Top 30 Youtube best idea ] आपका भी channal grow होगा।

YouTube Channel Topic Ideas:- दोस्तों आप लोग यूट्यूब चैनल बनाने के बारे में सोच रहे हो तो मैं आप लोग को आज इस आर्टिकल में बताऊंगा कि Youtube channel topic ideas in hindi. शायद आप लोग को एक चीज पता नहीं है तो मैं आप लोगों को पहले बता देता हूं कि आप लोग को लग रहा होगा यूट्यूब पर काम करने में बहुत ही ज्यादा मुश्किल है तो ऐसा कुछ नहीं है आप लोग जब काम करोगे तो बहुत ही हल्का लगेगा और आसान लगेगा।

आप लोग जब यूट्यूब स्टार्ट करते हो तो सबसे पहले आप लोगों यूट्यूब पर चैनल बनाना होता है उसके बाद आप लोग का वीडियो का स्क्रिप्ट लिखना होगा फिर उसके बाद आप लोग को वीडियो बनाना होगा और वीडियो बनाने के बाद आप लोगों वीडियो को एडिटिंग करके यूट्यूब पर अपलोड करना पड़ता है। YouTube Channel Topic Ideas

आज मैं आप लोग को 30 New Youtube channel topic ideas in hindi के बारे में बताऊंगा और आप लोग इस टॉपिक पर काम करोगे तो आपको बहुत ही जल्द रिस्पांस देखने को मिलेगा। आप लोग के मन में भी एक सवाल आता होगा कि मुझे वीडियो editing नहीं आता है मुझे फेस कैम वीडियो बनाना बहुत मुश्किल होता है और तरह-तरह के बीमारी आप लोगों के अंदर निकलता है लेकिन मैं आप लोग को बताता हूं आप लोग एक बार मन से वीडियो बनाने के लिए सोचोगे तो आप आसानी से वीडियो भी बना सकते हो और उसके बाद आप धीरे-धीरे एडिटिंग भी सीख सकते हो और उसके बाद आप लोग आसानी से अपना यूट्यूब पर कैरियर बना सकते हो चलिए दोस्तों अब हम लोग जानते हैं कि 30 New Youtube channel topic ideas in hindi क्या क्या है।

Youtube channel topic ideas in hindi 2022

YouTube Channel Topic Ideas:- जब भी आप लोग यूट्यूब पर चैनल बनाते हो तब उसके बाद आप लोग सोचते हो मन में की वीडियो में क्या डालो तो मैं आप लोगों को बताता हूं जब आप लोग चैनल बनाते हो तो आप लोगों को उसी समय टॉपिक का आइडियाज आप लोग को ले लेना चाहिए और उसी केटेगरी से आप लोग अपना चैनल का नाम रख लेना फिर उसके बाद आप लोग अपना टॉपिक पर कंटेंट बनाते जाओ बनाते जाओ उसके बाद आप लोग का वीडियो जब भी होगा वायरल हो सकता है। Youtube channel topic ideas in hindi.

इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं 30 न्यू यूट्यूब चैनल टॉपिक आइडियाज इन हिंदी। ये सारे टॉपिक youtube tranding टॉपिक आईडिया रहेगा और दूसरे लोग को भी आपका कंटेंट अच्छा लगेगा अगर आप इन टॉपिक्स पर वीडियो बनाते हो तो आप जरूर कामयाब होंगे। Youtube channel topic ideas in hindi

Starting A YouTube Channel Topic Ideas in hindi

आप लोग को नीचे दिए गए कुछ यूट्यूब चैनल शुरू करने के लिए कुछ आईडिया आज जो कि आप इन में से किसी भी एक आईडिया को चुन सकते हो ।

Vlogging :- आप लोग कहीं पर घूमने जाते हो तो वहां का नजारा को रिकॉर्डिंग करके और उसके बारे में आप बता कर वीडियो बनाते हो तो उसे ब्लॉगिंग कहते हैं और आप लोग इस तरह का काम करके बहुत अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते हो और इसमें आपका फ्लावर बहुत ही ज्यादा बढ़ेगा।

E-commerce :- आप ई-कॉमर्स का काम करते हो और आप लोग अपने प्रोडक्ट को यूट्यूब का उपयोग लेकर अपना प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा सेट कर सकते हो और इसमें आपका दोनों तरफ से प्रॉफिट होगा पहला आपका यूट्यूब चैनल भी ग्रुप होगा और दूसरा आप अपना प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा मात्रा में बेच सकते हो।

Product Review :- आप प्रोडक्ट रिव्यू का भी चैनल बना सकते हो इसमें आप लोगों कटना क्या पड़ेगा कि कोई भी गैजेट या कुछ भी सामान ऑनलाइन मंगा लेना है और उसके बारे में आपको बताना है एक्सप्लेन करके इसमें क्या क्या फ्यूचर है और इसमें आपको दो चीज फायदा होगा पहला आपका चैनल grow और दूसरा ऑफिस में एफिलिएट लिंक शेयर कर सकते हो।

Technology News :- आप टेक्नोलॉजी न्यूज़ चैनल बना सकते हो इसमें आप लोगों टेक रिलेटेड वीडियो आसानी से बना सकते हो और अपना यूट्यूब पर शेयर कर सकते हो यह सब कैटेगरी में आपको बहुत ही ज्यादा गैजेट्स, स्मार्ट वॉच, मोबाइल फोन इत्यादि इस तरह के आपको टेक्नोलॉजी में देना है।

Art :- आपको पता है इंटरनेट सभी प्रकार के आर्टिस्ट और उनकी कला का रिस्पेक्ट देता है और आप art हो तो आप लोग art चैनल शुरू कर सकते हो। इसमें भी आप लोगों को अच्छा रिस्पांस देखने को मिलेगा।

Youtube Channel Kaise Banaye 2022 Me || Customize, Keyword, Video Edit, Best Thumbnail, Verify etc. 

New Ideas For YouTube Channel Topic Ideas In 2022

How to Videos :- कैसे करें वीडियोस चैनल बनाकर आप लोग बहुत ही ज्यादा grow कर सकते हो इसमें आप लोगों दिन प्रतिदिन समस्या होने वाले समाधान का सॉल्व आप कर सकते हो। इसमें आप लोग हर कैटेगरी पर वीडियो बना सकते हो।

Photography :- Stunning photographs बनाने की प्रक्रिया में विभिन्न विभिन्न रणनीतियां शामिल कर सकते हो अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो इसके लिए आप एक यूट्यूब चैनल शुरू करना एक अच्छा विचार है इसमें आप लोग बहुत ही ज्यादा स्कोप है।

Animator :- कुछ लोग हैं जो कार्टून वाला वीडियो बनाते हैं इसमें बच्चे बहुत ही मजा लेते हैं और आप लोग इस तरह के चैनल बनाना चाहते हो और आपके पास इस तरह का वीडियो बनाने का कला है तो आप आसानी से इस तरह का चैनल बना सकते हो।

Influencer Marketing :- आप लोग एक सोशल मीडिया मार्केटिंग तकनीक जो प्रभावशाली लोगों के द्वारा प्रोडक्ट मेंशन और influencers का उपयोग किया जाता है।

Graphic Designer :- इसमें आप visual content बना सकते हो जो कि टाइपोग्राफी और चित्रण का उपयोग कर सकता है और दूसरों को भी सिखाता है आप इस तरह का भी चैनल बनाकर grow कर सकते हो।

Dancing :- आप लोग एक अच्छे डांसर हो और आप लोग अच्छा नृत्य भी कर सकते हो तो अधिकांश लोग ऑनलाइन वीडियो देखना पसंद करते हैं इसलिए आप लोग कोई भी सॉन्ग पर डांस कर लेना है फिर उसके बाद वीडियो को एडिट करके यूट्यूब पर अपलोड कर देना है और आप इस तरह से यूट्यूब चैनल भी शुरू कर सकते हो।

Health :- हम लोग को 2022 में सबको पता चल गया है कि स्वस्थ को सबसे ऊपर प्राथमिकता दी जानी चाहिए आप लोग हेल्थ टिप्स चैनल बना सकते हो इसमें आपको हेल्थ रिलेटेड टिप्स देना है और आप लोग वीडियो के माध्यम से दूसरों के पास शेयर कर सकते हो।

Motivational Speaker :- आदि आप लोग communication मैं महारत हासिल करना चाहते हो तो प्रेरक वीडियो यूट्यूब पर चौथा सबसे अधिक खोजे जाने वाली विषय है आपके लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है आप लोग के अंदर मोटिवेशनल वीडियो बनाने का जज्बा हो।

Financial Planning :- प्रत्येक लोक के जीवन में एक महत्वपूर्ण पहलू Financial Planning रहता है। जो कि बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है और लोग अक्सर वीडियो के माध्यम से इसकी तलाश करते हैं तो आप समझ सकते हो कि आपको क्या करना है और क्या नहीं करना हैं ।

Language :- आप लोग कहीं जाकर न्यू भाषा सीख सकते हो और आप यूट्यूब के द्वारा दूसरे को भी सिखा सकते हो अगर आप लोग विभिन्न भाषाओं का ज्ञान रखते हो तो आप उन भाषाओं से जुड़े वीडियो अपने चैनल पर बना कर डाल सकते हो।

Mekeup Tutorials :- आदि आप लोग ब्यूटी इंडस्ट्री से है और आप लोग अच्छा मेकअप करने के बारे में नई-नई तकनीकें और वितरकों को जानते हैं तो आप लोग एक मेकअप ट्यूटोरियल चैनल बना सकते हो और उस पर वीडियो भी डाल सकते हो।

Digital marketing :- आप लोग डिजिटल मार्केटिंग यूट्यूब चैनल की सहायता से कर सकते हो आप लोग अपने मार्केटिंग या अपने बिजनेस को अलग देखने और आपके ब्रांड को स्पॉन्सर भी खुद से कर सकते हो जो कि आपको दूसरे की सहायता लेने का जरूरत नहीं होगा आप खुद से अपने डिजिटल मार्केटिंग को स्पॉन्सर कर सकते हो। इससे आपका इंगेजमेंट और रिच भी ज्यादा बढ़ा हुआ रहेगा।

Funny videos :- अगर आप लोगों के पास एक्टिंग करने का कला है तो अब फनी वीडियोस बना सकते हो यह सब लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं और सबसे ज्यादा grow होने वाला चैनल फनी वीडियोस है।

Home Decor :- आप होम डेकोर चैनल भी बना सकते हो इसमें आप लोग को कोई भी मोटी रकम चुका है बिना लोग पहले वीडियो देखना पसंद करते हैं और आप उसमें वीडियो में बनाकर डाल देते हो तो लोग किसी को पैसा दिए बिना आपका वीडियो देख लेता है तो आपकी आईडिया से होम डेकोर कर सकता है।

Crafting :- आप लोग अपने चैनल पर इंटरेस्टिंग करने में आसान शिल्प बना सकते हो जो दर्शक को आकर्षित करेगा। अभी यह सब चीज का बहुत ही ज्यादा डिमांड में है।

Sewing :- आदि आप लोग इस कौशल में मास्टर हैं तो सिलाई के विभिन्न विभिन्न तकनीकों के बारे में यूट्यूब वीडियो बनाकर अपने सब्सक्राइबर को दे सकते हो।

Apps and Their use :- आदि आप लोग एप्स के बारे में जानते हो तो आप अलग-अलग एप्लीकेशन के बारे में वीडियो बनाकर आप अपने स्क्राइबर्र को बता सकते कि इस एप्लीकेशन में क्या खासियत है और दूसरे एप्लीकेशन में क्या खासियत है इस टाइप के वीडियो आप बनाकर किसी भी यूजर का मार्गदर्शन कर सकते हो।

Current Affairs :- आप करंट अफेयर के चैनल बना सकते हो इस समय आप लोग को नई नई चीजें लोगों को बताना होता है और इस आप स्टूडेंट को ज्यादा जरूरत वाली चीज है इसलिए इस अब दिल्ली कामों में आने वाला चीज है तो आप समझ सकता हूं का चैनल कितना जल्दी grow होगा।

Product Announcements :- Reputed Companies के द्वारा नए नए उत्पाद घोषणाओं के बारे में उपयोगकर्ताओं को दैनिक या सप्ताहिक प्रदान कर सकते हो और उनके समय की बचत करेगा और चलते फिरते संक्षिप्त जानकारी प्रदान कर सकता है।

Knitting :- आप लोग कपड़ा बनाने वाला बुनाई करने जानते हो तो आप उसका डिजाइन बना बना कर वीडियो डाल सकते हो और ए सब लोगों की जरूरत वाली चीज है इस सभी को ज्यादा देखने को पसंद करता है।

Bank loan kya hota hai or Bank loan kaise le

 Paise kaha invest kare 

Unique YouTube channel ideas

Best of :- आपको पता है बेस्ट ऑफ बहुत ही अच्छा टॉपिक है आप किसी भी विषय के बारे में आप बता सकते हो आपको क्या करना है जिसमें आपको बेस्ट लगे आप उस टॉपिक पर वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हो।

Pets :- आप लोग पालतू जानवरों के मालिकों को अपने पालतू जानवरों को अच्छे दिनचारा के साथ समझा सकते हो और उसका प्रदान भी कर सकते हो आप लोगों करना क्या पड़ता गायक बहुत ही ज्यादा एनिमल्स है आप सब के बारे में बता सकते हो कि किसका किसका दिनचारा है नहीं है और जितने लोगों के पास पालतू जानवर होंगे वह सारे के सारे लोग आपके वीडियो देखेंगे।

Gaming :- आप लोग गेम खेलते हो और आप लोग उस समय अच्छा परफॉर्मेंस भी करते हो तो आप लोग के लिए एक सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है गेमिंग चैनल आप लोग गेमिंग चैनल बनाना चाहते हो तो आप आसानी से उसमें गेमप्ले खेल कर डाल सकते हो और अभी इंडिया में सबसे ज्यादा रन करने वाला चैनल गेमिंग चैनल बन चुका है।

Recycling :- आप लोग के पास कुछ पुराने चीजों को नई चीजें में बनाना पसंद करते हो तो आप लोग रीसाइक्लिंग चैनल स्टार्ट कर सकते हो बहुत ही अच्छा स्कोप हो सकता है क्योंकि यह सब चीजें बहुत लोग नहीं कर पाते हैं।

Assembly :- कोई लोग ऑनलाइन ऑर्डर को डिलीवरी के बाद असेंबल करने की आवश्यकता होती है तो ऐसे में आप लोग एक वीडियो गाइड जो प्रक्रिया से में मदद कर सकता है तो वह आप लोगों के लिए वरदान हो सकता है आप इस कैटेगरी पर भी यूट्यूब चैनल शुरू कर सकते हो।

YouTube Channel Topic Ideas se aaj apne kya sikha

आप लोगों ने आज Youtube channel topic ideas के बारे में सीखा और आप लोग इसी तरह daily एक नई चीज सीखना चाहते हो तो आप इस पेज को फॉलो कर सकते हो।

आप भी अपना कैरियर यूट्यूब पर बना सकते हो आप लोग को आज मैंने 30 YouTube Channel Topic Ideas टॉपिक के बारे में बताया है आप इसे एक बार और अच्छा से पढ़ लो और समझने का कोशिश करो कि क्या करना है और क्या नहीं करना है ऐसे में आप लोग खुद को पहचान लेते हो तो आपको काम करने में भी अच्छा लगेगा। आप भी अपना कैरियर के लिए सीरियस हो सकते हैं और यूट्यूब बहुत ही ज्यादा पैसा आप लोग को देगा जितना कि आप लोगों ने सोचा भी नहीं होगा। YouTube Channel Topic Ideas

आदि आप लोगों को यह पोस्ट YouTube Channel Topic Ideas अच्छा लगा होगा तो अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और आप लोगों कहीं पर भी कुछ समस्या हुई होगी तो आप लोग एक छोटा सा कमेंट करके बताना है. मैं उस कमेंट का रिप्लाई जरूर दूंगा और उम्मीद करता हूं या पोस्ट आप लोग को अच्छा लगा होगा।

3 thoughts on “30+ New YouTube Channel Topic Ideas [ Top 30 Youtube best idea ] आपका भी channal grow होगा।”

Leave a Comment